15 साल की उम्र में ही लोगों को मोटिवेट कर रहे हैं यूपी के विशाल शुक्ला

आज हम सभी के हाथों में एक स्मार्टफोन जरूर है और सोशल मीडिया के इस जमाने में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो फेसबुक से परिचित न हो. आप फेसबुक का उपयोग अपनी फोटो पोस्ट करने के लिए करते होंगे पर विशाल शुक्ला ने फेसबुक का उपयोग लोगों को प्रेरित करने के लिए और उन तक जानकारी पहुंचाने के लिए किया है. आइए जानते हैं उनकी कहानी-

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में रहने वाले विशाल शुक्ला मात्र 15 वर्ष की आयु में ही लोगों को अपने फेसबुक पेज VS Motivation के जरिए प्रेरणा दे रहे हैं. आपको बता दें कि विशाल जब कक्षा 8वीं में थे तभी से उन्होंने फेसबुक के माध्यम से लोगों तक ज्ञान साझा करना शुरू कर दिया था.

विशाल वर्तमान समय में गोरखपुर शहर में रहकर अपनी 11 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे हैं. पढ़ाई पूरी करने के बाद वे भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में जाना चाहते हैं. इंटरनेट का सही इस्तेमाल करके विशाल वाकई एक मिसाल बन गए हैं.

अपने फेसबुक पेज और ग्रुप्स से लोगों तक पहुंचा रहे हैं जानकारियां

विशाल लोगों को मोटिवेट ही नहीं करते बल्कि लोगों तक सही एवं ज्ञानवर्धक जानकारियां भी पहुंचाते हैं. अपने फेसबुक ग्रुप्स “रोचक तथ्य” और “ज्ञान ही शक्ति है” ग्रुप से लोगों तक सही एवं ज्ञानवर्धक जानकारी देते हैं.

दोनों समूहों में क्रमशः 2 लाख 25 हजार एवं 65 हजार लोग जुड़े हैं और जुड़ने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हम आशा करते हैं कि विशाल ऐसे ही आगे बढ़ते रहे और लोगो तक जानकारी पहुंचाते रहें.