2019: गूगल पर भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी कबीर सिंह

शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर खासा धमाल मचाया था और अब ये फिल्म 2019 में सबसे ज्यादा गूगल की जाने वाली फिल्म बन गई है. जी हां, 2019 में भारत में इस फिल्म को सबसे ज्यादा गूगल किया गया है.  गौरतलब है कि इस फिल्म ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे और एक बार फिर शाहिद कपूर के करियर को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया था.

फिल्म में उन्होंने एक गुस्सैल शख्स का किरदार निभाया था जिसे अपने गुस्से पर कोई कंट्रोल नहीं है और वह एंगर मैनेजमेंट नहीं कर पाता है. ऐसे शख्स की प्रेम कहानी को पर्दे पर देखना लोगों को अच्छा लगा. हालांकि इस फिल्म पर काफी इल्जाम भी लगे, कहा गया कि ये फिल्म महिलाओं के खिलाफ हिंसा को बढावा देती है लेकिन दर्शकों का भरपूर प्यार इस फिल्म को मिला.

गूगल सर्च रिजल्ट 2019 के मुताबिक कबीर सिंह को सबसे ज्यादा सर्च किया गया वहीं दूसरे नंबर पर रही एंडगेम जो दुनिया भर में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. तीसरे नंबर पर लोगों ने जोकर फिल्म को सर्च किया और 4 नंबर पर सर्चिग की गई कैप्टन मार्वल की. इसके बाद 5वें नंबर पर लोगों ने सुपर 30 फिल्म को सर्च किया.

रितिक रोशन के लिए भी ये एक खुशी की बात हो सकती है क्योंकि टॉप टेन की लिस्ट में उनकी दो फिल्में हैं. सुपर 30 के अलावा उनकी और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर भी गूगल सर्च 2019 के टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रही है. इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी भी इस लिस्ट में शामिल है और अक्षय कुमार की दो फिल्में मिशन मंगल और हाउसफुल-4 भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

रणवीर सिंह की गली बॉय भी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाने में सफल रही है.

भारत में यूट्यूब पर भी सर्च के मामले में कबीर सिंह बाकी फिल्मों से आगे रही है. अब ये तो तय है कि ये खबर शाहिद कपूर और कबीर सिंह की पूरी टीम के लिए एक बेहद खुशी की बात होगी.