Home Movies जानिए सनी लियोनी की असली कहानी, पोर्न इंडस्ट्री छोड़ कर इसलिए आईं...

जानिए सनी लियोनी की असली कहानी, पोर्न इंडस्ट्री छोड़ कर इसलिए आईं थीं भारत

आपने करनजीत कौर वोहरा या केरन मल्होत्रा के बारे में सुना ही होगा. जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत में सबसे अधिक गूगल की जाने वाली हस्ती सनी लियोनी के बारे में. सनी लियोनी अब भारत में ही रहती हैं और तीन बच्चों की मां हैं. उनके पति डेनियल उनका सारा प्रोफेशनल काम संभालते हैं.

सनी बॉलीवुड के आईटम सॉन्ग्स में अक्सर दिखती हैं और कोई कोई रोल भी निभाती हैं. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें अभी तक स्वीकार नहीं किया है और अभिनेता उनके साथ मूवी नहीं करना चाहते हैं. लेकिन इसके पीछे उनका अतीत है. चलिए आपको उस अतीत के बारे में बताते हैं.

सनी लियोनी का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था और  वो आम लड़कियों की तरह खेलने की शौकीन थीं. वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वो हॉकी और फुटबॉल खेलना पसंद करती थीं. वो जीआईजो खेलना भी पसंद करती थीं और वेज खाना ही खाती थीं.

फिर जब वो 18-19 साल की हुईं तो जैसे उनका जीवन ही बदल गया. ऐसा नहीं था कि वो पोर्न स्टार बनना चाहती थीं और ना ही उन्होंने ऐसा कुछ प्लान किया था. लेकिन फिर भी उन्हें इस रास्ते पर चलना पड़ा. एक एजेंट उन्हें मिला और कनवेंस करने में सफल हो गया कि उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में काम करना चाहिए.

इसके बाद जब सनी लियोनी के पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखा तो परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा. लेकिन सनी ने अपने कदम पीछे नहीं खींचे. कुछ ही वक्त में वो पोर्न इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गईं. उन पर पैसों की मानो बारिश होने लगी और उन्होंने ऐसा मुकाम हासिल कर लिया जो कम ही लोगों को मिल पाता है.

सनी अब कामयाब थीं, पैसे वाली थीं और डेनियल से मिलने के बाद उनके जीवन में प्यार भी था. वो पोर्न इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी थीं और पूरी दुनिया उन्हें जानती थी लेकिन इस सबके बाद भी सनी लियोनी को कुछ खालीपन महसूस होता था और फिर ऐसे में एक दिन उन्होंने भारत आने का फैसला कर लिया.

उन्होंने बिग-बॉस के जरिए एंट्री की और महेश भट्ट की जिस्म-2 से उन्हें बॉलीवुड में एंट्री मिल गई. इसके बाद तो जैसे उन्होंने अपनी नई मंजिल की तरफ कदम बढ़ा दिए. वो एक के बाद एक फिल्में करती चली गईं. हालांकि कभी किसी बड़े अभिनेता के साथ उनकी कोई फिल्म नहीं आई. वो आइटम डांस में तो दिखतीं लेकिन अभिनेत्री के रूप में उनका दिखना बाकी रह गया.

इस बीच उन्होंने मां बनने का सपना पूरा किया, फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाए और अपने नाम के कुछ प्रोडक्ट भी लॉन्च किए. उन्होंने शाहरुख खान की रईस से लेकर अजय देवगन की बादशाहो तक में काम किया. उनके कुछ गाने काफी सुपरहिट रहे. बेबी डॉल ने तो सफलता के नए मानक ही बना डाले.

हालांकि फिर भी सनी का एक सपना अभी भी सपना ही है. और वो है एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में पहचान पाना. देखना ये होगा कि सनी लियोनी कब इस मुकाम को हासिल कर पाती हैं और कब पोर्न अदाकारा का टैग उनके ऊपर से हट पाएगा.