गाजियाबाद कांड: विपक्ष का सरकार पर हमला, सड़कों पर उतरे मीडियाकर्मी

गाजियाबाद से अनुज त्‍यागी की रिपोर्ट: शहर के विजयनगर इलाके में हत्‍या की जघन्‍य वारदात का शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार के जख्‍मों पर यूपी सरकार ने मदद का मरहम लगाया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पीडि़त परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता राशि, पत्नी को नौकरी और बच्चों को निशुल्क पढ़ाई का इंतजाम करने का ऐलान किया है. साथी पत्रकार की हत्‍या से गुस्‍साए गाजियाबाद-एनसीआर के पत्रकारों ने धरना-प्रदर्शन कर हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है. वहीं, विपक्ष ने भी पत्रकार हत्‍याकांड को लेकर यूपी की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला है.

गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में बदमाशों ने दो दिन पहले पत्रकार विक्रम जोशी को बेटियों के सामने उस समय गोली मार दी थी, जब वे अपनी बहन के यहां से घर लौट रहे थे. घायल पत्रकार की मंगलवार रात अस्‍पताल में मौत हो गई थी. हमलावर पत्रकार विक्रम की भानजी के साथ छेड़खानी करते थे. इसकी शिकायत उन्‍होंने थाना विजयनगर पुलिस से की थी मगर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी.

पत्रकार के भाई अनिकेत ने बताया कि बदमाशों ने वारदात से तीन दिन पहले भी उनके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी. उस समय विक्रम ने पुलिस को सूचित भी किया था, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई. एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नेथानी ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने इस मामले में रवि ,छोटू ,मोहित, दलवीर, आकाश उर्फ लुल्ली, योगेंद्र, अभिषेक हकला, अभिषेक मोटा और शाकिर को गिरफ्तार किया है. मामले में लापरवाही को लेकर चौकी इंचार्ज को सस्‍पेंड भी कर दिया गया है.

आक्रोश फूटा तो मदद का ऐलान

गमजदां परिवार ने पत्रकार विक्रम का शव लेने से इनकार कर दिया. वहीं, हत्‍याकांड के विरोध में गाजियाबाद के मीडियाकर्मी भी सड़कों पर उतर आए. गाजियाबाद, दिल्‍ली से लेकर लखनऊ तक राजनीति भी गरमाने लगी. विरोध बढ़ता देख प्रदेश सरकार ने पीडि़त परिवार की मदद में हाथ आगे बढ़ाए. जिलाधिकारी ने बताया है कि राज्य सरकार ने 10 लाख की आर्थिक सहायता, दिवंगत पत्रकार की पत्नी को नौकरी और बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का आश्वासन दिया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रशासन ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

केजरीवाल ने योगी सरकार को घेरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या को लेकर योगी सरकार को घेरा है. केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पत्रकार विक्रम जोशी के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ‘भांजी के साथ हुई छेड़छाड़ के खिलाफ आवाज उठाने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या हमारी कानून-व्यवस्था पर बहुत सारे सवाल खड़े करती है. कांग्रेस, सपा और बसपा ने भी यूपी में पत्रकारों पर बढ़ रहे हमले और अपराधों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है.