राम मंदिर निर्माण की चर्चाओं के बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड ने किया ये बड़ा फैसला

AMN News की इस रिपोर्ट में पढ़िए उत्तर प्रदेश की पांच सबसे बड़ी खबरें जिनको जानना आपके लिए जरूरी है. अगर आप चाहते हैं कि रोजाना आपको ये बुलेटिन मिलता रहे तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

अयोध्या पहुंचने के लिए आतुर न हों- श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण बस शुरू होने को है और इसको लेकर देश भर के हिंदू समाज में काफी उत्साह नजर आ रहा है. ऐसे में श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं से कहा है कि 5 अगस्त को वे भूमि पूजन के मौके पर अयोध्या पहुंचने के लिए आतुर न हों. ट्रस्ट ने कहा है कि 1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्म भूमि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में लाखों करोड़ों राम भक्तो का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ हैं. उन सभी की यह स्वाभाविक इच्छा होगी कि वे इस भूमि पूजन के पवित्र ऐतिहासिक अवसर पर प्रत्यक्ष उपस्थित रहें. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास सभी राम भक्तों से निवेदन करता है कि अयोध्या पहुंचने के लिए व्यग्र न हो, सभी लोग अपने स्थान से दूरदर्शन पर समारोह का सजीव प्रसारण देखें और सायंकाल अपने घर पर दीपक जलाकर दिव्य भव्य अवसर का स्वागत करें. भविष्य में किसी उचित अवसर पर राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण यज्ञ में सभी राम भक्तों को सम्मिलित होने का अवसर मिले, यह प्रयास अवश्य होगा.

यूपी के सीएम योगी करेंगे कार्यक्रम की मेजबानी

राम मंदिर का भूमिपूजन पांच अगस्त को है और इसकी मेजबानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय के मुताबिक इस कार्यक्रम में किसी अन्य प्रदेश के सीएम को नहीं बुलाया जा रहा है. दरअसल ऐसा कोरोना के कारण किया जा रहा है. चंपत राय ने कहा कि महामारी खत्म होने के बाद सभी को बुलाया जाएगा. आपको बता दें कि भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी का संबोधन भी होगा. करीब 200 लोग इस कार्यक्रम में शरीक होंगे जिनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह, साध्वी ऋतंभरा और विनय कटियार भी शामिल हैं.

मस्जिद बनाने को लेकर भी चर्चाएं तेज़

अयोध्या में मंदिर निर्माण की गहमागहमियों के बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के नौ सदस्यों की घोषणा की. यह ट्रस्ट अयोध्या में मिली पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद व अन्य जरूरी सुविधाओं का निर्माण करेगा. बोर्ड पहले ही साफ कर चुका है कि एक ट्रस्ट बनाकर जमीन पर मस्जिद और अन्य निर्माण किया जाएगा. आपको बता दें कि अयोध्या से करीब 20 किलोमीटर दूर रौनाही गांव में जो जमीन बोर्ड को दी गई है यहां शाहगदा शाह हजरत की दरगाह भी है. रौनाही थाने के ठीक पीछे स्थित ये 5 एकड़ जमीन लखनऊ-फैज़ाबाद हाइवे से 300 मीटर की दूरी पर मौजूद है.

हमीरपुर- दारोगा ने अपराधी को पकड़ा, तस्वीर हुई वायरल

यूपी के हमीरपुर में एक दारोगा की तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ रखा है. दरअसल ये पूरा मामला कोतवाली राठ के दिवानपुरा मोहल्ले का है. यहां शराब के नशे में एक युवक ने अपने चाचा पर फायर झोंक दिया. हमले में चाचा बाल-बाल बच गए. इस दौरान मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने युवक को पकड़ लिया और एक तस्वीर खिंचाई. यही तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आईपीएस नवनीत सिकेरा ने फेसबुक पर पोस्ट किया है कि दरोगा जी, स्टंट करने का इतना ही शौक था तो फिल्मों में ट्राई मार लेते. कसम से रेम्बो की याद दिला दी.

बुलंदशहर- गैस एजेंसी संचालक से 2 लाख रुपये की लूट

यूपी के बुलंदशहर में दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने स्कूटी सवार गैस एजेंसी के संचालक से 2 लाख रुपये की नकदी लूट ली और फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लुटेरों की एक बाइक बरामद करने का दावा किया है. हालांकि पुलिस अभी तक न तो लूटी गई रकम ही बरामद कर पाई है और ना ही लुटेरों का सुराग लगा पाई है.