यूसी टर्बो की धूम: 20 मिलियन से अधिक लोगों ने किया डाउनलोड

यूसी ब्राउज़र टर्बो 1.9, यूसीवेब के नए डिजाइन वाला एक ब्राउज़र, अलीबाबा इनोवेशन बिज़नेस ग्रुप का हिस्सा है. लॉन्च के बाद से ही यूसी ब्राउज़र टर्बो 1.9 का सकारात्मक समीक्षाओं के बीच मजबूत डाउनलोड देखा गया है. नवीनतम संस्करण कई सुधारों के साथ आया है और इसने भारत और इंडोनेशिया में बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है, और विश्व स्तर पर 20 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया हैं. जिनमें से 12 मिलियन उपयोगकर्ता भारतीय हैं. यूसी ब्राउज़र टर्बो को 148 देशों और क्षेत्रों में लॉन्च किया गया था और यह 23 भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, इंडोनेशियाई, वियतनामी, थाई, रूसी, पुर्तगाली, स्पेनिश और अरबी आदि शामिल हैं.

ब्राउजर की सफलता पर बात करते हुए, यूसीवेब ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष, हुइआयुआन यांग ने कहा, “हम हमेशा दुनिया भर में अपने विशाल उपयोगकर्ता आधार की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए साधन तलाश रहे हैं. यूसी ब्राउज़र की तेजी से डाउनलोडिंग और मोबाइल ट्रैफिक सेविंग फीचर्स ने हमें एक मजबूत प्रतिष्ठा दिलाई है. यूसी ब्राउजर टर्बो एक साफ-सुथरा इंटरफ़ेस और ऐड ब्लॉक फीचर के साथ एक अधिक सुविधाजनक खोज उपकरण है. यह उपयोगकर्ताओं को तेज़ खोज अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. हम ऐप के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रसन्न हैं.”

यूसी टर्बो ने हाल ही में “प्राइवेट स्पेस” और “बैकग्राउंड में वीडियो प्लेइंग” जैसी नई अपडेट सुविधाओं की शुरुआत की है, जो दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूल हैं. निजी स्थान को उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड किए गए ऑनलाइन वीडियो या फ़ाइलों को छिपाने और पासवर्ड से एन्क्रिप्ट करने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिससे एक निजी स्वामित्व वाली जगह बनती है. एक और नया फीचर “वीडियो प्लेइंग इन द बैकग्राउंड” उपयोगकर्ताओं को हाथों और आंखों को मुक्त करने में मदद करता है, जिससे उपयोगकर्ता रोमांचक वीडियो जैसे कि यूट्यूब के साथ ही एमटीवी भी देख सकते हैं, जबकि वे क्रिकेट मैच को भी सुन सकते हैं. नवीनतम अद्यतन उपयोगकर्ताओं की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए निरंतर उत्पाद सुविधा के अनुकूलन की दिशा में एक और कदम है.

यूसी ब्राउज़र टर्बो 1.9 का 32-बिट संस्करण के लिए 35 एम का वजन है, जबकि 64-बिट संस्करण के लिए 40 एमबी है और स्टाइलिश डिज़ाइन, फास्ट सर्फिंग और डाउनलोडिंग के साथ आता है. ब्राउज़र में एक नया ’शेयर’ फ़ंक्शन भी है, जो उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट पेज और अन्य उपयोगकर्ता के साथ अन्य विवरण साझा करने का विकल्प देता है. ब्राउज़र बहु-भाषा समर्थन प्रदान करता है, जो अनुकूलन योग्य है, और ऐप के भीतर एक त्वरित खोज फ़ंक्शन और साथ ही निजी ब्राउज़िंग और फ्री क्लाउड एक्सेलेरेशन है. उपयोगकर्ताओं ने ब्राउज़र को “आधुनिक”, “मनोरंजक” और “बिना किसी अनावश्यक सुविधाओं” के एक इंटरफ़ेस लेबल किया है.

यूसी ब्राउज़र टर्बो के सर्वर रिकॉर्ड समय में डाउनलोड को स्थिर कर सकते हैं. जब उच्च डाउनलोड थ्रेड्स पर सेट किया जाता है, तो डाउनलोड में और सुधार होता है. ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा वीडियो अग्रिम में डाउनलोड करने की अनुमति देता है ताकि वे उन्हें सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी देख सकें. कस्टमाइज़ेबल होमपेज का विकल्प भी है, जिससे उपयोगकर्ता बुकमार्क से होम पेज पर पसंदीदा पेज और वेबसाइट जोड़ सकते हैं, और सभी डिफ़ॉल्ट साइटों को हटाकर एक खाली होमपेज का आनंद ले सकते हैं.
आप भी Google Play Store से Android के लिए यूसी टर्बो डाउनलोड करके नई सुविधाओं का अनुभव कर सकते हैं.