आपने यूसी टर्बो डाउनलोड किया क्या? जबरदस्त ब्राउजर है ये तो

UC Browser Turbo 1.9, अलीबाबा इनोवेशन इनीशिएटिव्‍स बिजनेस ग्रुप का मिनिमम डिजाइन वाला ब्राउज़र है. इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही यह अभी तक बहुत बार डाउनलोड किया जा चुका है और साथ ही इसे पॉजिटिव रीव्‍यू भी मिले हैं.

इसका लेटेस्‍ट वर्जन मल्‍टीपल इंप्रूवमेंट के साथ सामने आया है. इसमें इंडिया और इंडोनेशिया में बड़ी संख्‍या में यूजर्स को आकर्षित किया है. अकेले इंडियन मार्केट से ही इसने पूरी दुनिया में अभी तक एक करोड़ बीस लाख यानी 12 मिलियन Monthly active users (MAU) मंथली एक्टिव यूजर्स हासिल कर लिए हैं.

UC Browser Turbo को 148 देशों व क्षेत्रों की 23 भाषाओं में लॉन्‍च किया गया. इनमें इंग्लिश, हिंदी, इंडोनिशयन, वियतनामीज, थाई, रशियन, पोर्तुगीस, स्‍पैनिश और अरेबिक आदि शामिल हैं.

ब्राउजर की इस सफलता के बारे में बोलते हुए UCWeb Global Business के वाइस प्रेसीडेंट Huaiyuan Yang ने कहा कि, हम हमेशा वैश्विक स्‍तर पर एक ब्राउजर की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्‍पर रहते हैं और इसी दिशा में काम करते हैं. यूसी ब्राउजर की फास्‍ट डाउनलोडिंग और मोबाइल ट्रैफिक सेविंग फीचर ने एक मजबूत प्रतिष्‍ठा अर्जित की है.

यूसी ब्राउजर टर्बो एक अधिक सुविधाजनक टूल है जिसका इंटरफेस क्‍लीन है और इसमें उन यूजर्स के लिए एड ब्‍लॉक फीचर भी है जो एक सिंपल प्‍लेटफार्म चाहते हैं. यह यूजर्स को एक फास्‍ट सर्च एक्‍सपीरीयंस देने के लिए डिजाइन किया गया है. हम इस ऐप को मिले पॉजिटिव रिस्‍पॉन्‍स से बहुत खुश हैं.

यूसी टर्बो ने हाल ही में “प्राइवेट स्पेस” और नई अपडेट सुविधाओं को शुरू किया है. “बैकग्राउंड में वीडियो प्ले”, ऐसा फीचर है जो दुनिया भर में यूजर्स फ्रेंडली है. एक अन्‍य नई सुविधा “वीडियो प्लेइंग इन द बैकग्राउंड” यूजर्स को अन्‍य काम करते हुए भी क्रिकेट मैच जैसे रोमांचक वीडियो सुनने की सुविधा भी देता है.

यह लेटेस्‍ट अपडेशन की दिशा में एक और कदम है. यूजर्स की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए यूसी ब्राउजर लगातार प्रोडक्‍ट को ऑप्टिमाइज कर रहा है.